उम्र 96 साल, देश की सबसे बुजुर्ग महिला… कार से टक्कर मारकर ली शख्स की जान, क्या जेल में कटेगी रात?


 Britain Oldest Woman Convicted : ब्रिटेन की सबसे बुजुर्ग महिला को खतरनाक ड्राइविंग के आरोप में दोषी ठहराया गया है। अदालत ने महिला को हादसे के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए सजा के रूप में जुर्माना लगाया। साथ ही पांच साल के लिए ड्राइविंग पर प्रतिबंध लगा दिया, लेकिन वह जेल जाने से बच गई। आइए जानते हैं कि क्या है पूरा मामला?


96 वर्षीय जून मिल्स अपनी कार से जा रही थीं, तभी कंट्रोल खो गया और गाड़ी फुटपाथ पर चढ़ गई। महिला ने अपनी कार से 76 वर्षीय ब्रेंडा जॉयस को टक्कर मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई। इससे पहले करीब पिछले साल 2 अगस्त को जून मिल्स ने एक 80 वर्षीय वृद्ध को भी घायल कर दिया था। इस मामले में अदालत में सुनवाई हुई।


बुजुर्ग महिला के वकील ने क्या दी दलील?


अदालत ने इस मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि यह मामला एक बहुत बड़ी त्रासदी है। इस हादसे में एक महिला की मौत हो गई और दूसरी घायल हो गई। जब यह हादसा हुआ, उस वक्त मिल्स की कार तेज स्पीड में थी। इस पर महिला पक्ष के वकील ने कहा कि एक्सीलेटर पैडल उसके पैर के नीचे गिर गया, जिससे वह घबरा गई। उन्होंने अपनी दलील में माना कि गाड़ी की स्पीड तेज थी।

अदालत ने क्या सुनाया फैसला?


जब उसे गिरफ्तार किया गया तो मिल्स ने पुलिस को बताया कि उसे लगा कि पैडल फर्श पर गिर गया, जिससे वह आगे की ओर झुक गई। उन्होंने कहा कि यह सब इतनी तेजी से हुआ, जिससे उसका नियंत्रण खो गया। अदालत ने दलील सुनने के बाद अपना फैसला सुनाया। कोर्ट ने बुजुर्ग महिला पर 1,500 पाउंड का जुर्माना लगाया और पांच वर्ष के लिए ड्राइविंग की गतिविधियों पर प्रतिबंध लगा दिया। अधिक उम्र की वजह से अदालत ने महिला को जेल की सजा नहीं सुनाई।

0 Comments